BIHARJAMUIबिहार

जमुई में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ोतरी

JAMUI : कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। हरदिन एक नए मरीज कोरोना के शिकार हो रहे हैं। अबतक मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों में अधिकांशत: प्रवासी थे। मंगलवार को कोरोना ने एसएसबी कैंप में अपनी दस्तक दी है। जिले के खैरा प्रखंड के बेला-पकरी गांव स्थित एसएसबी 16वीं वाहिनी के डिप्टी कमांडेंट की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई।


बताया जाता है कि एक सप्ताह पूर्व ही उत्तर प्रदेश के गोरखपुर स्थित अपने घर से डिप्टी कमांडेंट कैंप लौटे थे। स्वास्थ्य विभाग द्वारा 31 मई को एसएसबी कैंप में रह रहे 30 अधिकारी व जवानों के सैंपल जांच के लिए भेजा था। जिसमें एक डिप्टी कमांडेंट की रिपोर्ट पॉजिटिव मिला। जबकि अन्य की रिपोर्ट निगेटिव आई है। एसएसबी डिप्टी कमांडेंट के कोराेना पॉजिटिव निकलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। पीड़ित अधिकारी के ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी के साथ ही कैंप में उनके संपर्क में आए सहयोगियों के भी गतिविधियों की जानकारी इकट्ठा की जा रही है। बताया जाता है कि कोरोना पॉजिटिव एसएसबी अधिकारी का इलाज कैंप स्थित संचालित अस्पताल में किया जाएगा।

बड़े अधिकारियों के सैंपल की रिपोर्ट आई निगेटिव
स्वास्थ्य विभाग ने लॉकडाउन के अंतिम दिन 31 मई को जिले व प्रखंड के वरीय पदाधिकारियों सहित एसएसबी के अधिकारियों के सैंपल जांच के लिए भेजा था। बताया जाता है कि एसएसबी के डिप्टी कमांडेंट को छोड़ अन्य सभी पदाधिकारियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिन पदाधिकारियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, उनमें कई प्रखंडों के बीडीओ, सीओ के साथ ही मुख्यालय के आला अधिकारी शामिल हैं। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। दरअसल क्वारेंटाइन केंद्र में प्रवासियों को ठहराने व निरीक्षण तथा श्रमिक स्पेशल ट्रेन से प्रवासियों के आने के दौरान स्टेशन पर अधिकारियों की मौजूदगी को लेकर अधिकारियों में भी संक्रमण का खतरा बढ़ गया था। इस लिहाज से सभी का सैंपल जांच के लिए भेजा गया।

सीआरपीएफ के 32 जवानों का जांच के लिए भेजा गया सैंपल
एसएसबी कैंप के जवानों का सैंपल भेजने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने सीआरपीएफ जवानों के सैंपल को भी इकट्ठा कर जांच के लिए पटना भेजा है। मंगलवार को मलयपुर स्थित सीआरपीएफ 215 बटालियन के 32 जवानों का सैंपल कलेक्ट कर उसे जांच के लिए भेजा गया है। दरअसल लॉकडाउन के दौरान सीआरपीएफ जवानों ने भी सार्वजनिक जगहों पर ड्यूटी की थी। सोमवार तक जिले से कुल 1075 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। जिसमें 891 की रिपोर्ट निगेटिव आई है और 40 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। छह की रिपोर्ट निष्कर्ष हीन आई है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close