mungermungerबिहार

बरियारपुर बम ब्लास्ट के आरोपी के घर चोरी, 7 लाख नगद, सामान व सीसीटीवी का डीवीआर गायब और उलझी बम ब्लास्ट की गुत्थी

MUNGER : बीते शुक्रवार की देर रात हुई बम ब्लास्ट की घटना में आरोपी बनाए गए अमित साह, सिंपल साह के घर सोमवार की रात बड़ी चोरी की घटना हुई। चावल-गेहूं के व्यापारी और आरोपी अमित के पिता बासुदेव साह के अनुसार करीब 10 लाख से अधिक की संपत्ति की चोरी की गई। चोरी की जानकारी बासुदेव साह को मंगलवार सुबह तब मिली जब वो अपने पुराने घर से बादशाही पुल स्थित नए मकान में आए। इधर-उधर फेंके सामान और गोदरेज को खुला देखकर उन्होंने मामले की सूचना बरियारपुर थाने को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंच कर पुलिस ने छानबीन शुरू की। हालांकि चोरी की इस घटना को बम ब्लास्ट में छानबीन कर रही पुलिस का ध्यान भटकाने के चश्मे से भी देखा जा रहा है। चोरी मामले में दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चोरी हुए कुछ जेवरात भी बरामद हुए है, लेकिन तहकीकात प्रभावित होने के कारण पुलिस अभी इस संबंध में कुछ खुलासा नहीं कर रही है।

जानकारी के मुताबिक बम ब्लास्ट मामले में दोनों पुत्र, पत्नी और बड़ी बहू के जेल जाने के बाद बासुदेव साह रात में अपने पुराने घर कल्याण टोला पंचायत के काला टोला गांव में सोने चले जाते थे। सोमवार की रात में भी वो काला टोला में ही थे। मंगलवार को सुबह बरियारपुर बाजार स्थित दुकान एवं घर के शटर का ताला खोल कर अंदर गए तो पूरे घर का सामान अस्त-व्यस्त मिला। चोरों ने घर में लगे 7 सीसीटीवी में से 4 सीसीटीवी को क्षतिग्रस्त कर दिया। सीसीटीवी के डीवीआर को भी चोर अपने साथ लेकर गए। खाद्यान्न कारोबारी बासुदेव साह के अनुसार चोर घर में रखे 7 लाख से अधिक नगद एवं तीन लाख से अधिक के सोने-चांदी के जेवरात ले गए। इसके अतिरिक्त घर के अन्य कीमती सामान भी चोरों ने चोरी कर ली।

चोरों के खिड़की तोड़ घर में घुसने की आशंका

घटना की सूचना पर बरियारपुर थानाध्यक्ष राजेश कुमार रंजन पहुंचे। घटनास्थल की स्थिति को देख आशंका जताई गई कि चोर दो मंजिली छत के ऊपर से खिड़की को तोड़कर घर में प्रवेश किए होंगे। थानाध्यक्ष ने बताया कि घटना को लेकर दो लोगों को हिरासत मे लिया गया है। जिससे पूछताछ की जा रही है। थानाध्यक्ष ने बताया कि चोरी की घटना के हर बिंदु की जांच एवं पूछताछ की जा रही है। सूत्रों की माने तो चोरी का कुछ सामान भी बरामद हुआ है, जिसकी पुष्टि अभी पुलिस के कोई अधिकारी नहीं कर रहे हैं।

लोगों के बीच चर्चा का विषय बना है चोरी की घटना

दूसरी ओर बम ब्लास्ट में पांच दिन पूर्व बहू और नवजात पोते की मौत और इस मामले में परिवार के चार लोगों को जेल जाने के बाद हुई इस चोरी को लेकर ग्रामीणों में तरह-तरह की चर्चा हो रही है। बम ब्लास्ट एवं चोरी के तार मिले होने की बात की जा रही है। लोगों में यह भी चर्चा है कि कहीं पुलिस का ध्यान भटकाने के उद्देश्य से तो इतनी बड़ी चोरी की घटना को अंजाम नहीं दिया गया।

कुछ लोगों का कहना है कि अमित के घर में लगे सीसीटीवी से ही पता चल सकता था कि वो बम ब्लास्ट की घटना के समय कब घर आए और कितने देर घर में रहे। सीसीटीवी और उसके रिसीवर की चोरी इस आशंका की ओर इशारा भी करती है। हालांकि चोरी की घटना को लेकर कुछ ग्रामीणों ने बताया कि चोर इस बात से वाकिफ थे कि घर में कोई नहीं है। इस कारण चोरों ने घर को टारगेट किया और घर में चोरी की घटना को अंजाम दिया।

दो हिरासत में, जल्द होगा मामले का खुलासा

चोरी मामले में 02 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। हिरासत में लिए गए युवकों द्वारा कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली है, शीघ्र ही मामले का उद्भेदन कर दिया जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close